WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Sachivalaya Sahayak Bharti 2024 | सचिवालय सहायक की 28920 पदों पर निकली बंपर भर्ती जानिए, आवेदन प्रक्रिया

Sachivalaya Sahayak Bharti 2024 सरकारी रोजगार की तलाश में जुटे अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर आ चुकी है। वह बड़ा अवसर आ चुका है। इस अवसर पर लाभ उठाकर आप सभी अभ्यर्थी एक बेहतरीन जाब को प्राप्त कर सकते हैं। आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको सचिवालय सहायक भर्ती के बारे में पूरी जानकारी बताने बताने वाले हैं। आप सभी को बता देते हैं सचिवालय सहायक की जो यह भर्ती है काफी चर्चित भर्ती है। जिसके नोटिफिकेशन को लेकर अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। सचिवालय सहायक के अंतर्गत सचिवालय सहायक अल्पसंख्यक कल्याण विभाग समाज कल्याण निदेशालय वित्त विभाग परिवहन निगम निदेशालय नियोजन व श्रम विभाग स्वास्थ्य विभाग योजना एवं विकास विभाग मंत्रिमंडल सचिवालय सहकारिता विभाग समाज कल्याण विभाग के ढेर सारे पदों को भरा जाएगा। जो कि एक साथ यह नोटिफिकेशन जारी होने जा रहा है।

इस Sachivalaya Sahayak Bharti 2024 भर्ती के संबंध में जानकारी, नोटिफिकेशन का विवरण, पदों की संख्या, एजुकेशन क्वालीफिकेशन, आवेदन की तिथि, उम्र सीमा, एप्लीकेशन फीस, वेतनमान, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें की जानकारी  इस लेख में नीचे दिया गया है जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह विभाग द्वारा नोटिफिकेशन का अवलोकन कर ले इसके बाद आवेदन करें अन्य नौकरी से संबंधित जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट को प्रतिदिन विजिट करें या व्हाट्सएप अथवा टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें।

Sachivalaya Sahayak Bharti 2024 को लेकर बड़ी खबर

सचिवालय सहायक भर्ती के बारे में बात कर लिया जाए तो सचिवालय सहायक भर्ती का नाम है सचिवालय सहायक रिक्रूटमेंट 2024 जहां पर कुल पदों की संख्या हजारों हैं। और अभी रिक्त पदों की संख्या पूर्ण रूप से स्पष्ट नहीं है। इसलिए पदों की संख्या काफी ज्यादा होने वाली है। आप सभी को बता देते हैं 48000 से भी ज्यादा रिक्त पदों की संख्या हो सकती है। सचिवालय सहायक की जो यह भर्ती है यह बहुत जल्द जारी होगी। आप सभी को बता देते हैं कि सचिवालय सहायक की यह भर्ती पूरे भारत के समस्त राज्यों में निकलने वाली है। हालांकि संपूर्ण राज्यों के भर्तियो के बारे में बात की जा रही है। कई राज्यों में हजारों पद खाली है। सभी रिक्त पदों को जोड़ दिया जाए तो 48000 से ज्यादा रिक्त पदों की संख्या निकल कर आती है।

Sachivalaya Sahayak Bharti 2024 के लिए नोटिफिकेशन और पात्रता

सचिवालय सहायक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन डेट के बारे में बात कर लिया जाए तो सचिवालय सहायक भर्ती का नोटिफिकेशन मार्च महीने में जारी हो सकता है। क्योंकि मार्च का महीना समस्त अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। आप सभी को बता दिया जाता है कि सचिवालय सहायक भर्ती का नोटिफिकेशन जैसे ही जारी होता है आप सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। नीचे ऑनलाइन आवेदन को लेकर महत्वपूर्ण लिंक में दिया गया है इसके अलावा उम्र सीमा के बारे में बात कर लिया जाए तो 18 से 40 वर्ष के बीच अभ्यर्थी भर्तियो के फॉर्म अप्लाई कर सकेंगे। सचिवालय सहायक के अंतर्गत ढेर सारे पदों पर भर्तियां होंगी। इसलिए विभिन्न प्रकार के पदों के लिए विभिन्न प्रकार की योग्यता है।

आवश्यक दस्तावेज Important Document

  1. एजुकेशन सर्टिफिकेट (योग्यता प्रमाण पत्र)
  2. जाति प्रमाण पत्र
  3. निवास प्रमाण पत्र
  4. जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  5. पासपोर्ट साइज फोटो (हॉल का खींचा हुआ )
  6. पहचान पत्र

कृपया इस जानकारी को अपने दोस्तों को शेयर करें एवं उनकी हेल्प करें एवं अन्य सरकारी भर्तियों, मेरिट लिस्ट और जॉब अपडेट की जानकारी पाने के लिए हमारे जॉब वेबसाइट cgjobsite.com को रोज विजिट करें I

My name is Arvind Kumar Singh, I am a resident of Pratappur district Surajpur Chhattisgarh. I have completed my graduation in B.Sc Computer Science from Shri Sai Baba Adarsh Mahavidyalaya, Ambikapur, Surguja University. I am the owner and CEO of cgjobsite.com.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a comment