WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

POST OFFICE BHARTI 2024 डाक विभाग में 29000 विभिन्न पदों पर विज्ञापन और आवेदन कार्यक्रम हुआ जारी करें आवेदन

POST OFFICE BHARTI 2024 रोजगार की तलाश में जुटे अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर आ चुकी है। अगर आप डाक विभाग की तरफ से आने वाली नयी भर्तियो के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे है तो आपके लिए इंडिया पोस्ट की तरफ से तमाम अभ्यर्थियों के लिए डाक विभाग भर्ती 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर काफी बड़ा अपडेट जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन के बारे में काफी महत्वपूर्ण जानकारी आपको बताई जाने वाली है। अगर आप डाक विभाग की तरफ से आने वाली भर्तियों की राह देख रहे हैं तो इस पोस्ट को आपको ध्यान से पढ़ना है पूरी जानकारी आपको बताई जाने वाली है। ताकि आप आसानी से अपना आवेदन भी कर सकें।

इस POST OFFICE BHARTI 2024 पद पर भर्ती के संबंध में जानकारी नोटिफिकेशन का विवरण, पदों की संख्या, एजुकेशन क्वालीफिकेशन, महत्वपूर्ण तिथि, आवेदन के लिए उम्र सीमा, आवेदन शुल्क, वेतनमान, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें की जानकारी इस लेख में नीचे दिया गया है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन का अवलोकन कर ले इसके बाद आवेदन करें। अन्य नौकरी से संबंधित जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को प्रतिदिन विजिट करें या व्हाट्सएप चैनल अथवा टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें।

POST OFFICE BHARTI 2024 नोटिफिकेशन को लेकर हुआ ऐलान

POST OFFICE BHARTI 2024 के नोटिफिकेशन के बारे में बात कर लिया जाए तो भर्ती का नाम है पोस्ट ऑफिस वैकेंसी 2024 जहां पर कुल पदों की संख्या 29000 से भी ज्यादा है। आप सभी को बता देते हैं डाक विभाग की तरफ से प्रत्येक वर्ष ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर नई भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी करता है। 2023 में दो विज्ञापन जारी हुए हैं इस बार 2024 में भी दो बड़े विज्ञापन जारी होने वाले हैं। जिसमें 29000 पदों पर पहला विज्ञापन देखने को मिल सकता है। इसके बाद फिर से 35 से 40000 पदों पर दूसरा विज्ञापन देखने को मिल सकता है डाक विभाग प्रत्येक वर्ष दो बार विज्ञापन जारी करता है।

POST OFFICE BHARTI 2024 भर्ती के लिए इस माह से शुरू होंगे आवेदन

POST OFFICE BHARTI 2024 के लिए अभी फिलहाल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। लेकिन नोटिफिकेशन जारी होने की बड़ी सूचना प्राप्त हुई है। आप सभी को बता देते हैं मार्च से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है और डाक विभाग के माध्यम से यह नोटिफिकेशन जारी होगा और पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आप सभी अभ्यर्थी आसानी से ऑनलाइन आवेदन भी कर सकेंगे। डाक विभाग की यह काफी चर्चित भर्ती है जिसके नोटिफिकेशन का अभ्यर्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे जो कि अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त हो चुका है।

POST OFFICE BHARTI 2024 भर्ती के लिए उम्र सीमा व शैक्षणिक योग्यता

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए उम्र सीमा और शैक्षणिक योग्यता के बारे में बात कर लिया जाए तो POST OFFICE BHARTI 2024 के लिए अभ्यर्थियों 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम उम्र अभ्यर्थियों की 40 वर्ष होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता में जो अभ्यर्थी दसवीं और बारहवीं पास हैं वह आसानी से पोस्ट ऑफिस भर्ती के फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए योग्यता में 10वीं 12वीं पास होना जरूरी है।

आवश्यक दस्तावेज Important Document

  1. एजुकेशन सर्टिफिकेट (योग्यता प्रमाण पत्र)
  2. जाति प्रमाण पत्र
  3. निवास प्रमाण पत्र
  4. जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  5. पासपोर्ट साइज फोटो (हॉल का खींचा हुआ )
  6. पहचान पत्र

ऑनलाइन आवेदन लिंक

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

कृपया इस जानकारी को अपने दोस्तों को शेयर करें एवं उनकी हेल्प करें एवं अन्य सरकारी भर्तियों, मेरिट लिस्ट और जॉब अपडेट की जानकारी पाने के लिए हमारे जॉब वेबसाइट cgjobsite.com को रोज विजिट करें I

Q: What are the details of the Post Office Recruitment 2024?

A: The Postal Department has announced the recruitment of 29000 various posts.

Q: When will the advertisement and application program be released?

A: The advertisement and application program for the Post Office Recruitment 2024 have been released.

Q: What are the various posts available in this recruitment drive?

A: The recruitment drive offers various posts within the Postal Department.

Q: How can one apply for these positions?

A: Interested candidates can apply according to the instructions provided in the released advertisement and application program.

My name is Arvind Kumar Singh, I am a resident of Pratappur district Surajpur Chhattisgarh. I have completed my graduation in B.Sc Computer Science from Shri Sai Baba Adarsh Mahavidyalaya, Ambikapur, Surguja University. I am the owner and CEO of cgjobsite.com.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

1 thought on “POST OFFICE BHARTI 2024 डाक विभाग में 29000 विभिन्न पदों पर विज्ञापन और आवेदन कार्यक्रम हुआ जारी करें आवेदन”

Leave a comment